How to Give the Gift of Audiobooks This Holiday 8 Ways

How to Give the Gift of Audiobooks This Holiday 8 Ways

ऑडियो पुस्तकें महान उपहार बनाती हैं। वे आपके मित्रों और प्रियजनों को दूर स्थानों पर ले जा सकते हैं, उन्हें कुछ नया सिखा सकते हैं, या लंबी यात्राओं को कम उबाऊ बना सकते हैं। यह ऑडियोबुक्स को किसी भी पुस्तक प्रेमी के लिए सही उपहार बनाता है।

हालाँकि, यह पता लगाना कि उपहार के रूप में एक ऑडियोबुक कैसे देना हमेशा इतना स्पष्ट नहीं होता है। और कभी-कभी, यहां तक ​​कि सबसे लोकप्रिय ऑडियोबुक सेवाएं भी इसे आसान नहीं बनाती हैं। शुक्र है, हम यहाँ मदद करने के लिए हैं। और छुट्टियों के लिए भी सही समय पर।

1. श्रव्य

जब आप अमेज़ॅन के ऑडिबल से एक ऑडियोबुक उपहार में देते हैं, तो प्राप्तकर्ता इसे रिडीम कर सकता है और अपनी ऑडिबल लाइब्रेरी से शीर्षक सुन सकता है। श्रव्य उपहार केंद्र पर जाएं, अपने इच्छित शीर्षक के लिए ब्राउज़ करें और उपहार के रूप में दें विकल्प पर क्लिक करें। आप गिफ्ट वाउचर को ईमेल या प्रिंट कर सकते हैं।

यदि आप नहीं जानते कि वे किस ऑडियोबुक का आनंद ले सकते हैं, तो आप उन्हें सब्सक्रिप्शन भी उपहार में दे सकते हैं। श्रव्य उपहार केंद्र में, आप $15 से $150 तक की कीमतों के साथ एक-, तीन-, छह- और 12-महीने की सदस्यता देखेंगे।

यदि वे वर्तमान में एक श्रव्य ग्राहक नहीं हैं, तो उन्हें दो श्रव्य मूल (विशेष ऑडियो शीर्षक जो आपको किसी अन्य सेवा पर नहीं मिलेंगे) और प्रति माह किसी भी मुफ्त पुस्तक के लिए क्रेडिट, साथ ही अन्य पुस्तकों पर छूट मिलेगी।

यदि वे पहले से ही श्रव्य के सदस्य हैं, तो उन्हें तुरंत सभी क्रेडिट मिल जाएंगे। इसका मतलब है कि उन्हें तुरंत एक, तीन, छह, या 12 मुफ्त ऑडियोबुक मिलेंगे, साथ ही हर महीने दो ऑडिबल ओरिजिनल भी मिलेंगे।

श्रव्य सस्ता नहीं है, लेकिन यह वहां की सबसे अच्छी सेवाओं में से एक है। और आपके जीवन में पुस्तक प्रेमी हमेशा श्रव्य को रद्द कर सकते हैं यदि वे तय करते हैं कि यह उनके लिए नहीं है।

2. अमेज़न

अमेज़ॅन की डाउनलोड करने योग्य ऑडियोबुक्स केवल ऑडिबल के माध्यम से उपलब्ध हैं। यदि आप एक ऑडियोबुक उपहार में देना चाहते हैं जो श्रव्य से बंधा हुआ नहीं है तो आपको समाधान का उपयोग करना होगा। आप देखिए, अमेज़न अभी भी सीडी पर ऑडियोबुक बेचता है।

और आप चाहें तो इन्हें गिफ्ट रैप करके अपनों को भेज सकते हैं। यदि आपका प्राप्तकर्ता अपने ऑडियोबुक को डिजिटल प्रारूप में चाहता है, तो एक बार उनके पास सीडी हो जाने के बाद, वे तकनीकी रूप से वह कर सकते हैं जो वे इसके साथ चाहते हैं।

3. ऑडियोबुक्स.कॉम

Audiobooks.com आपको अलग-अलग किताबें उपहार में नहीं देने देता। लेकिन कई उपहार विकल्प हैं, जिनमें एक-, तीन-, छह- और 12-महीने की योजनाएं शामिल हैं, जिनकी कीमत $ 14.95 से $ 149.40 तक है। महीने में एक किताब डाउनलोड करने के लिए ये अच्छे हैं। एक लेने के लिए Audiobooks.com गिफ्ट सेंटर देखें।

श्रव्य के बराबर कीमतों के साथ, यह एक समान रूप से आकर्षक विकल्प है, खासकर यदि आप अमेज़ॅन से दूर रहना चाहते हैं। और यदि आप जानते हैं कि आप जिस ऑडियोबुक फैन के लिए खरीद रहे हैं वह पहले से ही Audiobooks.com के माध्यम से सुनता है, तो यह एक अच्छा तरीका है।

4. अब ऑडियोबुक

हो सकता है कि आपने अब ऑडियोबुक्स के बारे में नहीं सुना हो, लेकिन यह ऑनलाइन किताबें खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है, और आपको निश्चित रूप से एक ऑडियोबुक मिल जाएगी जिसे आप उपहार के रूप में देना चाहेंगे। आप जो खोज रहे हैं उसे ढूंढकर और कार्ट में जोड़ें बटन के नीचे उपहार पर क्लिक करके आप अलग-अलग किताबें आसानी से उपहार में दे सकते हैं।

लेकिन आप $29.99 में प्लान की सदस्यता उपहार में भी दे सकते हैं। इससे सदस्यों को एक वर्ष में 12 पुस्तकों पर 50 प्रतिशत तथा बाद की पुस्तकों पर 35-40 प्रतिशत की छूट मिलती है। अन्य योजनाओं की तरह निःशुल्क पुस्तकों के लिए कोई क्रेडिट नहीं है, लेकिन पहली 12 पुस्तकों पर बचत लगभग $120 है। आरंभ करने के लिए AudiobooksNow उपहार केंद्र पर जाएँ।

और तीसरा तरीका भी है: उपहार प्रमाण पत्र। ये एक बढ़िया बजट विकल्प हैं, जो केवल $10 से शुरू होकर $5 की वृद्धि में उपलब्ध हैं, और आपके प्राप्तकर्ता को उन्हें अपनी पसंद की किसी भी पुस्तक पर खर्च करने की अनुमति देते हैं।

5. मूसलाधार वर्षा

दुर्भाग्य से, डाउनपोर के पास उपहार देने का कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, क्योंकि उनकी ऑडियोबुक DRM-मुक्त हैं, आप केवल एक स्वयं खरीद सकते हैं और इसे अपने उपहार प्राप्तकर्ता को भेज सकते हैं। फिर वे इसे सुनने के लिए एक ऑडियोबुक ऐप का उपयोग कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे वे अपने द्वारा खरीदे गए ऑडियोबुक के साथ करेंगे।

6. ऐप्पल बुक्स या आईट्यून्स

यदि आप एक ऑडियोबुक उपहार में देना चाहते हैं, और आपके प्राप्तकर्ता के पास एक ऐप्पल डिवाइस है, तो यह आपकी सबसे अच्छी शर्त है। कोई सब्सक्रिप्शन विकल्प नहीं है, और उपहार के रूप में एक ऑडियोबुक खरीदने के लिए केवल कुछ क्लिक की आवश्यकता होती है।

स्वतंत्र बुकस्टोर्स का समर्थन करने के अलावा, जो बहुत अच्छा है, Libro.fm ऑडियोबुक उपहार में देने के दो तरीके प्रदान करता है।

सबसे पहले, आप अलग-अलग किताबें उपहार में दे सकते हैं; किसी सदस्यता की आवश्यकता नहीं है। बस अपनी इच्छित पुस्तक को खोजें, और जब वह आपको मिल जाए, तो उपहार के रूप में भेजें पर क्लिक करें। किताब खरीदने से पहले अपना पसंदीदा स्वतंत्र बुकस्टोर चुनना सुनिश्चित करें ताकि वे आपकी खरीदारी के लिए क्रेडिट प्राप्त कर सकें।

लेकिन अगर आप अपने पुस्तक प्रेमी को अपना शीर्षक चुनने देना चाहते हैं, तो आप वह भी कर सकते हैं। Libro.fm क्रेडिट बंडल प्रदान करता है, जो दो क्रेडिट के लिए $30 से शुरू होता है। यह प्राप्तकर्ता को उनकी पसंद के उतने ही ऑडियोबुक देता है जितने उनके क्रेडिट उन्हें खरीदेंगे। शुरू करने के लिए libro.fm गिफ़्ट सेंटर पर जाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *