7 Ways to Christmas-ify Your Windows 11

7 Ways to Christmas-ify Your Windows 11

हॉलिडे स्पिरिट संक्रामक हो सकता है, और यदि आप खुद को अपने घर के हर इंच को क्रिसमस की सजावट से सजाते हुए पाते हैं, तो क्यों न इस पर एक नज़र डालें कि आप अपने विंडोज इंस्टॉलेशन को कैसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं?

क्रिसमस-इफ् विंडोज 11 के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं ताकि आप सीजन के लिए तैयार रहें।

विंडोज 11 में क्रिसमस फ्लेयर जोड़ना

तो आप अपने सिस्टम को कैसे विकसित करते हैं? निश्चित रूप से थीम, ऐप्स और विजेट्स के साथ।

इस सूची के अधिकांश आइटम स्वतंत्र और स्थापित करने में आसान हैं, हालांकि वास्तविक क्रिसमस की सजावट की तरह, आप अंततः इन परिवर्तनों को वापस करना चाहेंगे।

इस सूची में से कुछ आइटम आपके सिस्टम पर आमतौर पर जितना चाहते हैं उससे थोड़ा अधिक रहने योग्य हो सकता है, लेकिन यदि आप क्रिसमस में गोता लगाने के लिए तैयार हैं, तो आइए देखें कि आप विंडोज 11 में थोड़ा उत्सव कैसे ला सकते हैं।

1. विंटर हॉलिडे ग्लो थीम

पूरे सिस्टम विषय को बदलकर चीजों को क्यों नहीं शुरू किया जाए?

विंटर हॉलिडे ग्लो एक आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट थीम है, जो विंडोज स्टोर से उपलब्ध है। सुनिश्चित करें कि विंडोज स्टोर सक्षम है और आप हॉलिडे ग्लो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पेज पर जाकर इसे जल्दी से स्थापित कर पाएंगे।

थीम स्थापित होने के बाद, छुट्टी-थीम वाले वॉलपेपर के साथ एक अच्छी लाल रंग योजना का आनंद लेने के लिए इसे चालू करें।

2. मोनोटाइप क्रिसमस फ़ॉन्ट पैक

अगला मोनोटाइप क्रिसमस फॉन्ट पैक है। इसमें एक छोटा सा मूल्य टैग जुड़ा हुआ है, लेकिन यदि आप डिजाइन में हैं या छुट्टियों के लिए कुछ दस्तावेज करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए है।

यह माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर भी उपलब्ध है, इसलिए मोनोटाइप क्रिसमस फॉन्ट पैक स्टोर पेज पर जाएं और इसे देखें।

इसके साथ दस फोंट उपलब्ध हैं, इसलिए यदि आप अपने विंडोज़ को एक नया रूप देना चाहते हैं, तो अधिक विवरण के लिए विंडोज़ पर डिफ़ॉल्ट फ़ॉन्ट कैसे बदलें देखें।

3. क्रिसमस उलटी गिनती ऐप

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से एक और त्वरित और आसान हड़पना। यह सरल उलटी गिनती ऐप आपको बड़े दिन तक शेष समय का ट्रैक रखने में मदद कर सकता है।

ऐप अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन इसे बनाए रखने के लिए थोड़ा और मज़ेदार बनाने के लिए एक आगमन कैलेंडर प्रणाली की सुविधा है। क्रिसमस काउंटडाउन ऐप के लिए इस मुफ्त ऐप को हथियाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पेज पर जाएं।

4. डेस्कटॉप पर एनिमेटेड हिमपात

कई लोगों के लिए क्रिसमस का मतलब बर्फ होता है। तो क्यों न अपने डेस्कटॉप में कुछ जोड़ें?

DesktopSnowOk एक निःशुल्क प्रोग्राम है जो आपको अपने डेस्कटॉप पर अनुकूलन योग्य बर्फ जोड़ने की अनुमति देता है। आप एक बर्फ़ीला तूफ़ान चालू कर सकते हैं या इसे हल्के, व्यावहारिक स्तर पर रख सकते हैं।

यह विंटर हॉलिडे ग्लो थीम के साथ बहुत अच्छा लगता है। इसे आजमाने के लिए DesktopSnowOk के डाउनलोड पेज पर जाएं।

5. क्रिसमस टास्कबार

यह आपके डेस्कटॉप पर एक चुटकी बर्फ जोड़ने का एक और प्रोग्राम है। क्रिसमस टास्कबार एक साधारण प्रोग्राम है जो आपके टास्कबार में गिरती बर्फ और उत्सव की रोशनी का ओवरले जोड़ता है।

इस सूची में पिछली वस्तुओं के साथ संयुक्त होने पर यह थोड़ा अधिक शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन अपने आप में, यह अच्छा और सूक्ष्म हो सकता है। अपने लिए देखने के लिए इसे क्रिसमस टास्कबार पेज से डाउनलोड करें।

6. कर्सर स्नोफ्लेक्स

आप अपने टास्कबार और डेस्कटॉप पर हिमपात करते हैं, तो क्यों न अपने माउस पर भी हिमपात करें?

कर्सर स्नोफ्लेक्स के साथ, आपका कर्सर जहां भी होगा वहां से स्नोफ्लेक गिरेंगे। यह अनुकूलन योग्य भी है, इसलिए आप तीव्रता और पारदर्शिता को समायोजित कर सकते हैं।

इसके साथ खिलवाड़ करना बिल्कुल सादा मज़ा है। कर्सर स्नोफ्लेक्स के डाउनलोड पृष्ठ पर जाकर इसे प्राप्त करें।

7. पेपर क्रिसमस ट्री

यहाँ कुछ अधिक स्थिर और कम विचलित करने वाला है। पेपर क्रिसमस ट्री ऐप आपके डेस्कटॉप पर एक साधारण क्रिसमस ट्री जोड़ता है। यह या तो सब कुछ के ऊपर बैठ सकता है या बस आपके डेस्कटॉप के लिए कुछ हो सकता है, और सरल एनिमेशन चलाने के लिए सेट किया जा सकता है।

यह ज्यादा नहीं है, लेकिन क्रिसमस के लिए अपने डेस्कटॉप को सेट करने का यह एक अच्छा और अपेक्षाकृत विनीत तरीका है। यह एक और मुफ्त कार्यक्रम है और इसे पेपर क्रिसमस ट्री डाउनलोड पेज पर जाकर पाया जा सकता है।

यह विकर्षणों का मौसम है

इस सूची में सब कुछ व्यावहारिक नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह नहीं है। ये सभी आपके कंप्यूटर में बहुत मज़ेदार, और कभी-कभी बहुत रचनात्मक, उत्सव की भावना जोड़ने के शानदार तरीके हैं।

तो आराम से बैठें, डिजिटल स्नोफॉल को स्ट्रेच करें और सजावट का आनंद लें। आखिर समय साल में एक बार ही आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *