How to Create a Winter Wonderland on Linux With GNOME Extensions

How to Create a Winter Wonderland on Linux With GNOME Extensions

चाहे आप बर्फ और ठंडे मौसम को सर्दियों के ड्राइवरों के लिए कहर के रूप में देखें, शरारती पीठ दर्द का स्रोत, या हाथ में गर्म पेय लेने का एक रमणीय तरीका, आपके लिनक्स पीसी में थोड़ा आनंद जोड़ने के तीन सरल तरीके हैं।

हमें तीन बेहतरीन विकल्प मिले जो सर्दियों के प्रभावों को ओवरले करके सर्दियों का एहसास पैदा करेंगे, और वह खुशी जो क्रिसमस अक्सर हमें लाता है। आइए इन विकल्पों में गोता लगाएँ ताकि आप अपने लिनक्स डेस्कटॉप पर विंटर वंडरलैंड बना सकें।

लिनक्स पर विंटर वंडरलैंड बनाना

ठंड में बाहर जाने के बिना सर्दी का प्रभाव प्राप्त करने के लिए, या क्या आपको ऐसे क्षेत्र में रहना चाहिए जहां साल के इस समय बर्फ की कोई बात नहीं है, अपने लिनक्स डेस्कटॉप वातावरण के साथ पूरी छुट्टी की भावना में थोड़ा मज़ा लेना अच्छा है। . ,

यदि आप अपने हैप्पी-गो-लकी हॉलिडे मूड में जोड़ना चाहते हैं, तो अपने आप को क्रिसमस-थीम वाला सब्सक्रिप्शन बॉक्स प्राप्त करने पर विचार करें। तुम इसके लायक हो!

जब आप इसमें हों, तो शीतकालीन ब्लूज़ को हरा करने में मदद के लिए स्पॉटिफी प्लेलिस्ट पर फेंक दें। अनुसरण करने के लिए सही गीत के साथ, आइए अपने लिनक्स पीसी में जोड़ने के लिए कुछ बेहतरीन शीतकालीन विषयों में गोता लगाएँ।

आप नीचे दिए गए एक्सटेंशन को जोड़ने या प्रबंधित करने के लिए GNOME एक्सटेंशन मैनेजर स्थापित कर सकते हैं।

1. हिमपात

यह गनोम एक्सटेंशन आपके लिनक्स डेस्कटॉप पर बर्फ गिरने की एक परत प्रदान करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे इंस्टॉल करना बेहद आसान है।

गनोम एक्सटेंशन वेबसाइट पर जाएं, और सर्च बार में स्नो को खोजें।

आप शैल संस्करण 40, 41, या 42 चुन सकते हैं (आपके वर्तमान गनोम डेस्कटॉप संस्करण के आधार पर)।

एक बार जब आप आवश्यक सही संस्करण का चयन कर लेते हैं, तो बस GNOME एक्सटेंशन शीर्षक के सामने स्विच ऑन पर क्लिक करें। इसके तुरंत बाद, आप देखेंगे कि आपके लिनक्स डेस्कटॉप के शीर्ष बार में एक नीला हिमपात जोड़ा गया है।

काम के दौरान यह बहुत अच्छा नहीं हो सकता है जहां फोकस प्राथमिकता है; हालाँकि, यदि आप चीजों को हल्का रख रहे हैं, तो कुछ चप्पलें और एक गर्म पेय लेकर आएं ताकि आप सर्दियों की थीम में आ सकें।

यदि आप पाते हैं कि गिरते हुए बर्फ़ के टुकड़े एक व्याकुलता बन गए हैं, तो बस अपने डेस्कटॉप के शीर्ष बार पर स्नोफ्लेक आइकन पर क्लिक करें और इस सुविधा को बंद करने के लिए लेट इट स्नो टॉगल पर क्लिक करें।

2. एक्सस्नो

Xsnow एक छोटा अनुप्रयोग है जिसे आप कई Linux वितरणों पर संस्थापित कर सकते हैं। यह आपको बहुत सारे एनिमेशन को अनुकूलित करने देता है जिससे आप “क्रिसमस” के स्तर को समायोजित कर सकते हैं जिसे आप डेस्कटॉप पर अवशोषित करने में सक्षम हैं।

Xsnow को स्थापित करने के लिए, एक टर्मिनल विंडो खोलें और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे लिनक्स डिस्ट्रो के आधार पर निम्न कमांड टाइप करें।

स्थापित होने पर, सुपर कुंजी दबाएं और एप्लिकेशन खोज फ़ील्ड में xsnow टाइप करें। फिर, Xsnow लॉन्च करने के लिए सांता आइकन वाले ऐप पर क्लिक करें।

आपको एक मेनू दिखाई देगा जहां आप बर्फ, सांता के पात्र, आकाशीय तत्व, पक्षी और बहुत कुछ सेट कर सकते हैं। जब आप अपना शीतकालीन दृश्य समाप्त कर लें तो आपको यही करना चाहिए।

आप अपने सर्दियों के दृश्य को यथार्थवादी या सुपर क्रिसमस के रूप में अपने दिल की इच्छाओं के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं!

3. गिरना

इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के लिए, डाउनफॉल के गनोम एक्सटेंशन पेज पर जाएं और स्विच को ऑन पर टॉगल करें।

एक बार जब यह क्रमबद्ध हो जाए, तो सुपर की को हिट करें और शब्द विस्तार की खोज करें। मेनू देखने के लिए एक्सटेंशन ऐप लॉन्च करें। वहां से, ड्रॉपडाउन के नीचे सेटिंग बटन पर क्लिक करें (मैन्युअल रूप से इंस्टॉल किया गया)।

डाउनफॉल से आप कई उत्सव मना सकते हैं क्योंकि पात्र या इमोजी पूरी तरह से अनुकूलन योग्य हैं। आप एक तारक जोड़ सकते हैं, रंग को पीले में बदल सकते हैं, या यदि आप चाहें तो कुछ आतिशबाजी जोड़ सकते हैं।

मैट्रिक्स का अनुकरण करना चाहते हैं? कोई बात नहीं है। विशेष सुविधाएँ सेटिंग्स मेनू में, आप मैट्रिक्स ट्रेल को डिफ़ॉल्ट वर्णों का उपयोग करने के लिए सक्षम कर सकते हैं। कुछ अतिरिक्त विशेषताओं में संसाधनों के माध्यम से चबाने की प्रवृत्ति होती है इसलिए उनका उपयोग सावधानी से करें।

कौन सा गनोम एक्सटेंशन सर्दियों के लिए सबसे अच्छा है?

यह वास्तव में आप पर निर्भर है कि आप एक्सस्नो, डाउनफॉल और स्नो में से किसी एक को चुनें। क्या आप सेट अप करने के लिए आसान और उपयोग में आसान कुछ पसंद करते हैं? शायद, हिमपात आपके लिए सबसे अच्छा है।

यदि अधिक भिन्नता और क्रिसमस थीम आपकी ज़रूरतें हैं, तो Xsnow अतिरिक्त चरणों और सेटअप के लायक है जो आपको अपने संपूर्ण डेस्कटॉप शीतकालीन वंडरलैंड प्रदान करता है।

अगर आप हर विवरण को बदलना चाहते हैं तो आपको डाउनफॉल इंस्टॉल करना चाहिए। दोबारा, यदि आप विज़ुअलाइज़ेशन को क्रैंक करना चुनते हैं और प्रत्येक सुविधा को चालू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ओवरबोर्ड नहीं जाते हैं – या आपका सिस्टम खुश नहीं होगा।

मज़े करो, अपने दोस्तों और परिवार के साथ उपहार साझा करो, और ठंड में बाहर कदम रखे बिना सर्दियों के नज़ारों का आनंद लो!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *