How to Manage Logitech Unifying Receiver and Devices on Linux

How to Manage Logitech Unifying Receiver and Devices on Linux

क्या आपके पास लॉजिटेक डिवाइस है और ब्लूटूथ के बजाय एकीकृत रिसीवर का उपयोग करना चाहते हैं लेकिन लिनक्स पर इसे प्रबंधित करने में संघर्ष करते हैं?

लिनक्स पर लॉजिटेक उपकरणों के प्रबंधन के लिए सोलर एक बेहतरीन उपकरण है। आप लॉजिटेक यूनिफाइंग या बोल्ट रिसीवर का उपयोग कर सकते हैं और एक एकीकृत रिसीवर पर छह डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं।

सौर क्या है?

सोलर लॉजिटेक उपकरणों जैसे कीबोर्ड और चूहों के प्रबंधन के लिए एक लिनक्स उपकरण है। यह आपको लिनक्स पर एकीकृत रिसीवर के साथ लॉजिटेक एकीकृत उपकरणों को जोड़ने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

सोलर के साथ, आप अपने डिवाइस की बैटरी की स्थिति देख सकते हैं, उनका नाम बदल सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं। यह किसी के लिए भी एक उपयोगी उपकरण है जो लिनक्स सिस्टम पर लॉजिटेक एकीकृत उपकरणों का उपयोग करता है और उन्हें प्रबंधित करने का एक आसान तरीका चाहता है।

समुदाय द्वारा विकसित और अनुरक्षित, सोलर एक ओपन-सोर्स लाइसेंस के तहत मुफ्त में उपलब्ध है।

लॉजिटेक यूनिफाइंग रिसीवर्स को कार्य करने के लिए ब्लूटूथ की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए आप अपने लैपटॉप पर ब्लूटूथ बंद कर सकते हैं और बैटरी लाइफ बढ़ा सकते हैं।

अपना डोंगल कनेक्ट करें और सोलर लॉन्च करें

अगला, अपने एकीकृत रिसीवर या डोंगल को अपने पीसी से कनेक्ट करें। एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड जैसे नए लॉजिटेक डिवाइस बोल्ट रिसीवर का उपयोग करते हैं। सोलर दोनों का समर्थन करता है।

जब तक आपके डिवाइस में एकीकृत रिसीवर प्रतीक है, तब तक आप इसे किसी भी रिसीवर से जोड़ सकते हैं।

वैकल्पिक रूप से, अपने कीबोर्ड पर सुपर की दबाएं और सोलर की को खोजें और फिर अपने एप्लिकेशन लॉन्चर का उपयोग करके इसे लॉन्च करें।

एक डिवाइस जोड़ी

पेयर न्यू डिवाइस बटन पर क्लिक करें और लॉजिटेक डिवाइस को पेयर करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आमतौर पर, इसमें आपके डिवाइस पर कनेक्टर बटन को दबाकर रखना या आपके डिवाइस को बंद करके फिर से चालू करना शामिल है।

एक बार कनेक्ट हो जाने पर, डिवाइस आपके बोल्ट या यूनिफाइंग रिसीवर के अंतर्गत सूचीबद्ध हो जाएगा।

सोलर का उपयोग करके अपने लॉजिटेक उपकरणों का प्रबंधन

अपने लॉजिटेक उपकरणों को पेयर करने के अलावा, सोलर ऐप आपको बहुत सारी संभावनाएं देता है। आप एक नज़र में अपनी बैटरी की स्थिति की जाँच कर सकते हैं। आपकी बैटरी खत्म होने पर और अधिक आश्चर्य नहीं होगा। सोलर आपको अपने उपकरणों का नाम बदलने और कॉन्फ़िगरेशन की पूरी मेजबानी करने की अनुमति देता है।

बेहतर प्रदर्शन के लिए अपने लॉजिटेक डिवाइस को ऑप्टिमाइज़ करें

लिनक्स पर लॉजिटेक उपकरणों के प्रबंधन के लिए सोलर एक बेहतरीन उपकरण है। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डिस्ट्रो की परवाह किए बिना इसे स्थापित करना और उपयोग करना आसान है।

अपने लॉजिटेक उपकरणों को प्रबंधित करने के लिए सोलर का उपयोग करने से आपको अपने वर्कफ़्लो में एक सहज लॉजिटेक इकोसिस्टम पेश करके अधिक उत्पादक बनने में मदद मिल सकती है।

आज आपको कितना काम करना है? उन सभी को पूरा करने में आपको कितना समय लगेगा? अपनी टू-डू सूची को पूरा करना एक असंभव कार्य की तरह लग सकता है, लेकिन यदि आप इन छह युक्तियों को आजमाते हैं, तो आपकी उत्पादकता का स्तर आसमान छू जाएगा।

यदि आप कम समय में अधिक कार्य पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं तो यहां कुछ चीजें आजमाई जा सकती हैं।

1. विभिन्न कार्यों के लिए टाइमर सेट करें

टाइमर की शक्ति को कम मत समझो। अपने पूरे दिन में टाइमर सेट करके, आप अपने समय को अधिक प्रबंधनीय हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं, साथ ही आपको चलते रहने के लिए थोड़ा कोमल दबाव भी डाल सकते हैं। टाइमर की मदद से अपनी टू-डू सूची को विभाजित करने से भी आपको अपने कार्यभार को तोड़ने में मदद मिलेगी, जिससे आपका तनाव कम होना चाहिए।

जबकि आप केवल अपने फ़ोन पर टाइमर का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं, यह Google Chrome और अन्य ब्राउज़रों के लिए समय ट्रैकिंग एक्सटेंशन का पता लगाने में मददगार हो सकता है, जो अंततः आपको यह विश्लेषण करने में मदद कर सकता है कि आप दिन भर में कितना समय बिताते हैं। आप अपना समय कैसे विभाजित करते हैं?

2. एक समय में एक काम करो

यदि आपके पास एक बड़ी टू-डू सूची है, तो आप एक बार में जितना हो सके उतना करने की कोशिश करने के लिए आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन इससे अक्सर मैला काम और अवांछित तनाव होगा। कार्य का अभ्यास करें।

सोलो-टास्किंग अनिवार्य रूप से मल्टीटास्किंग के बिल्कुल विपरीत है, और इसका मतलब है कि आप अपना सारा ध्यान एक समय में एक काम पर केंद्रित करते हैं। पहली बार में इस दृष्टिकोण पर टिके रहना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से प्रयास के लायक है क्योंकि इससे आपको ध्यान केंद्रित रहने और विकर्षण से बचने में मदद मिलेगी।

यदि आप गलती से अपना सोशल मीडिया खोल रहे हैं, या पॉप-अप और विज्ञापनों से विचलित हो रहे हैं, तो आप विंडोज 11 पर फोकस असिस्ट को आजमाना चाह सकते हैं, या यदि आप मैक का उपयोग करते हैं, तो आप ध्यान भंग को बंद कर सकते हैं। आप फोकस मोड को कम करने के लिए सेट कर सकते हैं। आपके iPad पर फ़ोकस मोड सेट करने का विकल्प भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *