How to Change the Call Screen Background for Incoming Calls

How to Change the Call Screen Background for Incoming Calls

डिफ़ॉल्ट रूप से, जब आप इनकमिंग कॉल प्राप्त करते हैं, तो आपका सैमसंग फोन आपको कॉल स्क्रीन पर ग्रेडिएंट रंगों का वीडियो प्रीसेट दिखाता है। लेकिन बहुत से लोग अनजान हैं, आप वास्तव में अपनी गैलरी से किसी भी फोटो या वीडियो को प्रदर्शित करने के लिए कॉल पृष्ठभूमि को अनुकूलित कर सकते हैं।

बिल्कुल सही? आइए देखें कि यह कैसे करना है।

सैमसंग फोन पर कस्टम कॉल बैकग्राउंड कैसे सेट करें

हो सकता है कि आप अपनी कॉल स्क्रीन पृष्ठभूमि को उसी कारण से अनुकूलित करना चाहें जिस कारण से आप अपने होम स्क्रीन वॉलपेपर को अनुकूलित करते हैं: इसे और अधिक सुंदर दिखने के लिए।

यदि आपने 15 सेकंड से अधिक लंबे वीडियो का चयन किया है, तो आपको ट्रिम बटन (कैंची आइकन) पर टैप करके और फिर पूर्ण पर क्लिक करके इसे ट्रिम करना होगा।

आप रिंगटोन के रूप में वीडियो ध्वनि का उपयोग करें पर टॉगल करके अपने वीडियो में ऑडियो को नई कॉल रिंगटोन के रूप में उपयोग करना चुन सकते हैं। हम इसे चालू करने की अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि आपके वीडियो में ऑडियो का वास्तविक कॉलर रिंगटोन के समान प्रभाव नहीं हो सकता है, जिसके कारण आप कॉल मिस कर सकते हैं।

आपके द्वारा यहां सेट की गई पृष्ठभूमि छवि या वीडियो सभी संपर्कों पर लागू होगी। यदि आप प्रत्येक संपर्क के लिए कस्टम कॉल बैकग्राउंड सेट करना चाहते हैं, जिसे आप वन यूआई 5 में अपग्रेड करते समय कर सकते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

आपके द्वारा यहां सेट की गई पृष्ठभूमि छवि या वीडियो सभी संपर्कों पर लागू होगी। यदि आप प्रत्येक संपर्क के लिए कस्टम कॉल बैकग्राउंड सेट करना चाहते हैं, जिसे आप वन यूआई 5 में अपग्रेड करते समय कर सकते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

सैमसंग पर अपनी कॉल पृष्ठभूमि को अनुकूलित करें

सैमसंग फोन के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि वे कितने अनुकूलन योग्य हैं। यदि आप अपने डिवाइस के डिफॉल्ट लुक और फील से खुश नहीं हैं, तो आप केवल बिल्ट-इन कस्टमाइजेशन सुविधाओं का उपयोग करके किसी तीसरे पक्ष के लॉन्चर को डाउनलोड किए बिना इसे पूरी तरह से नया रूप दे सकते हैं।

सैमसंग के नवीनतम फ़ोनों में ढेर सारी भयानक विशेषताएं जोड़ने के साथ, अधिक लोग अपने पुराने स्मार्टफ़ोन में कंपनी के अभिनव उपकरणों के लिए व्यापार कर रहे हैं। अगर आपके नए सैमसंग फोन पर कुछ सेटिंग्स बिल्कुल सही नहीं लगती हैं, तो उन्हें बदलने का हमेशा एक तरीका होता है।

सैमसंग (और सामान्य रूप से एंड्रॉइड फोन) अनुकूलन विकल्पों की अधिकता के साथ आते हैं जो आपके फोन को पूरी तरह से अपना बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं। यहां बताया गया है कि अपने सैमसंग फोन के बारे में लगभग हर चीज को कैसे कस्टमाइज़ किया जाए।

1. अपने वॉलपेपर और रंग पैलेट को ताज़ा करें

अपने वॉलपेपर को बदलना अपने फोन को फिर से नया जैसा महसूस कराने का सबसे आसान तरीका है और अपनी अनूठी शैली के अनुरूप इसे वैयक्तिकृत करें। सैमसंग आपको जो सामान्य वॉलपेपर और रंग पैलेट देता है, उससे आपको चिपके रहने की जरूरत नहीं है।

सेटिंग्स> वॉलपेपर और शैलियों पर जाएं और अपनी व्यक्तिगत छवियों से उपयुक्त वॉलपेपर खोजने के लिए गैलरी का चयन करें। आप इसे अपनी होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन या दोनों पर लागू कर सकते हैं। आप अपनी लॉक स्क्रीन पर वीडियो वॉलपेपर सेट करना भी चुन सकते हैं।

अपना वॉलपेपर बदलने के बाद, आपका फ़ोन आपसे कस्टम कलर पैलेट सेट करने के लिए कहेगा। वह चुनें जो आपको लगता है कि वॉलपेपर से सबसे अच्छा मेल खाता है। याद रखें, आपके द्वारा चुना गया रंग पैलेट आपके फ़ोन पर हर जगह लागू होगा।

2. अपनी थीम बदलें

यदि आप मेल खाने वाले वॉलपेपर और लॉक स्क्रीन को खोजने की परेशानी से नहीं गुजरना चाहते हैं, तो बस एक थीम इंस्टॉल करें। थीम आपकी लॉक स्क्रीन और वॉलपेपर को बदल देती हैं—और कुछ थीम आपके आइकन भी बदल देती हैं।

आप सेटिंग > थीम पर जाकर या गैलेक्सी थीम ऐप पर टैप करके थीम एक्सेस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने निचले मेनू बार पर थीम्स का चयन किया है। यहां, आप दर्जनों मुफ्त और सशुल्क थीम ब्राउज़ कर सकते हैं जो आपके सैमसंग फोन को और खूबसूरत बना देंगे।

3. अपने आइकनों को नया रूप दें

सैमसंग आपको अपने आइकनों का रूप बदलने का एक तरीका भी देता है। चाहे आप डिफॉल्ट सैमसंग आइकॉन के लुक से नफरत करते हों या आपकी थीम के साथ आने वाले आइकॉन के बहुत शौकीन न हों, उसी गैलेक्सी थीम ऐप पर जाएं और नीचे मेनू बार पर आइकॉन को हिट करें।

आपको यहां सभी प्रकार की मज़ेदार चीज़ें मिलेंगी—कुछ आपके आइकन को सुशोभित करती हैं जबकि अन्य उन्हें आधुनिक बनाती हैं। ध्यान रखें कि इनमें से किसी एक आइकन थीम को इंस्टॉल करने से आपके पास मौजूद प्रत्येक आइकन को प्रतिस्थापित नहीं किया जाएगा। यह केवल आपके फ़ोन के साथ आने वाले मानक Samsung ऐप्स को प्रभावित करता है।

4. एक अलग कीबोर्ड स्थापित करें

यदि आपको सैमसंग का डिफॉल्ट कीबोर्ड पसंद नहीं है, तो आप Gboard ऐप पर स्विच कर सकते हैं जो सभी एंड्रॉइड डिवाइस पर पहले से इंस्टॉल आता है या स्विफ्टके जैसे तीसरे पक्ष के कीबोर्ड का विकल्प चुन सकते हैं। आपके द्वारा चुना गया कीबोर्ड आपकी व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है।

Play Store पर एक त्वरित खोज आपको चुनने के लिए बहुत सारे कीबोर्ड ऐप्स देती है। अपनी पसंद का कीबोर्ड ऐप इंस्टॉल करें और खोलें। अधिकांश कीबोर्ड ऐप आपको कुछ टैप के साथ अपना डिफ़ॉल्ट विकल्प बदलने की अनुमति देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *