How to Get Someone Off Your Best Friends List on Snapchat

How to Get Someone Off Your Best Friends List on Snapchat

स्नैपचैट 13 से 25 वर्ष के बीच के कई लोगों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसका उद्देश्य दोस्तों को एक-दूसरे के संपर्क में रखना है। जैसे, ऐप आपके संपर्कों को सेंड टू फंक्शन में सूचीबद्ध करता है, और ठीक सबसे ऊपर, आपको अपने “बेस्ट फ्रेंड्स” मिलेंगे।

लेकिन स्नैपचैट पर सबसे अच्छे दोस्त होने का क्या मतलब है? क्या कोई और देख सकता है कि आप किसके मित्र हैं? और आप स्नैपचैट पर किसी को अपनी बेस्ट फ्रेंड लिस्ट से कैसे हटा सकते हैं?

स्नैपचैट का “बेस्ट फ्रेंड्स” कैसे काम करता है?

स्नैपचैट पर आपकी बेस्ट फ्रेंड लिस्ट उन लोगों का ट्रैक रखती है जिनके साथ आप अक्सर चैट करते हैं। स्नैपचैट विशिष्ट संपर्कों को आपके बेस्ट फ्रेंड्स के रूप में सूचीबद्ध करता था, लेकिन यह थोड़ा बदल गया है। यह आपकी मुख्य मित्र सूची में सबसे ऊपर दिखाई देता है, जब आप एक नया स्नैप भेज रहे होते हैं तो यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ हो जाता है।

लेकिन स्नैपचैट कैसे गणना करता है कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं? यह बहुत सरल है।

आपने देखा होगा कि प्रत्येक उपयोगकर्ता का एक स्नैप स्कोर होता है—जो शामिल होने के बाद से भेजे और प्राप्त किए गए स्नैप की कुल संख्या का एक माप है। आपके और आपके दोस्तों के बीच व्यक्तिगत बातचीत के लिए एक समान स्कोर निर्धारित किया जाता है। जितना अधिक आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ चैट करते हैं, आपका मित्रता स्कोर उतना ही अधिक होता जाता है।

आपकी सबसे अच्छी मित्र सूची निर्धारित करने के लिए, स्नैपचैट इन अंकों का विश्लेषण करता है और आपके मित्रता स्कोर के क्रम में उन मित्रों को सूचीबद्ध करता है जिनसे आप सबसे अधिक चैट करते हैं।

स्नैपचैट के “फ्रेंड इमोजीस” का क्या मतलब है?

आप कैसे बता सकते हैं कि आपका स्नैपचैट सबसे अच्छा दोस्त कौन है? वे आपकी इन्हें भेजें स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देंगे. आप अपनी प्रोफ़ाइल पर भी क्लिक कर सकते हैं (आपके इंटरफ़ेस के ऊपरी-बाएँ में वृत्त), फिर मेरे मित्र और आपके सबसे अच्छे मित्र शीर्ष पर सूचीबद्ध हैं। बाकी वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध हैं।

जब आप अपनी चैट स्क्रीन पर स्वाइप करते हैं, तो आप अपने संपर्कों को इमोजी के साथ सूचीबद्ध देखेंगे। इसे अपने सबसे अच्छे दोस्तों को भी दिखाएं।

स्नैप और चैट में संपर्कों द्वारा इमोजी का भी उपयोग किया जाता है। यदि आप सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपको अपनी चैट का अधिकतम लाभ उठाने के लिए इमोजी का अर्थ समझने की आवश्यकता हो सकती है।

स्नैपचैट पर बेस्ट फ्रेंड्स: आपके सवालों के जवाब

इससे पहले कि हम आपको बताएं कि किसी को अपनी सबसे अच्छी मित्र सूची से कैसे हटाया जाए, आइए इस सुविधा के संबंध में आपके कुछ संबंधित प्रश्नों को कवर करें।

क्या अन्य उपयोगकर्ता स्नैपचैट पर आपकी सबसे अच्छी मित्र सूची देख सकते हैं?

आप गोपनीयता के बारे में चिंतित हो सकते हैं और जानना चाहते हैं कि स्नैपचैट पर अपने सबसे अच्छे दोस्तों को कैसे छिपाया जाए। लेकिन चिंता न करें: ऐप पर कोई और यह नहीं देख सकता कि आप किसके मित्र हैं।

अन्य लोग सबसे अच्छी मित्र सूची देखने में सक्षम थे। सौभाग्य से, स्नैपचैट ने प्रकाश देखा और 2015 के अपडेट में इस विभाजनकारी सुविधा को हटा दिया।

सावधान रहें: कुछ इमोजी, जैसे कि धूप के चश्मे के साथ मुस्कुराता हुआ चेहरा आइकन, अभी भी साझा किए गए सबसे अच्छे मित्रों का संकेत देते हैं।

अगर स्नैपचैट पर कोई आपका सबसे अच्छा दोस्त है, तो क्या आप भी उसके हैं?

अगर कोई आपका सबसे अच्छा दोस्त है तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप भी उसके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस इमोजी को देखते हैं।

तो आप कैसे बता सकते हैं? किसी भी हार्ट इमोजी को देखना एक अच्छा संकेत है। डबल गुलाबी, लाल और सुनहरे दिल सभी का मतलब है कि आप एक दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं, और यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि इसे कितने समय तक रखा जाता है। सरल मुस्कान इमोजी का मतलब है कि संपर्क आपके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है, लेकिन आपका #1 सबसे अच्छा दोस्त नहीं है। यह सच हो सकता है अगर भूमिकाओं को उलट दिया जाए; इसी तरह मुस्कुराता हुआ चेहरा।

आखिरकार, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आपको चिंता करनी चाहिए। जब तक आप उन्हें स्नैप और चैट भेजने का आनंद लेते हैं, और वे भी इसकी सराहना करते हैं, तब तक अपना मज़ा लेते रहें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य लोग वहां हैं या नहीं, वे एक निश्चित समय पर स्नैपचैट पर अधिक बातचीत कर सकते हैं।

स्नैपचैट पर आपके कितने अच्छे दोस्त हो सकते हैं?

आपके आठ सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं।

कुछ के पास केवल एक या दो हैं। इतने सारे अन्य लोगों के साथ बातचीत करें, बेस्ट फ्रेंड्स इमोजी प्रतिदिन संपर्कों के बीच बदलते हैं।

आप स्नैपचैट पर किसी को अपना सबसे अच्छा दोस्त कैसे बनाते हैं?

आप विशेष रूप से किसी को अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में “सेट” नहीं कर सकते। स्नैपचैट का एल्गोरिदम यह विश्लेषण करके काम करता है कि आप किसके साथ सबसे ज्यादा बातचीत करते हैं।

अगर आप चाहते हैं कि स्नैपचैट पर कोई आपका सबसे अच्छा दोस्त बने, तो उन्हें ढेर सारी तस्वीरें और चैट भेजें! बेशक, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भावनाएं पारस्परिक हैं- किसी को स्नैप के साथ बमबारी करने का कोई मतलब नहीं है अगर यह उन्हें परेशान करने वाला है।

और जबकि एक उपयोगकर्ता आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अनिवार्य रूप से उनके हैं।

स्नैपचैट बेस्ट फ्रेंड्स को कैसे डिलीट करें

याद रखें, वैसे भी केवल आप ही देख सकते हैं कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं।

फिर भी, हो सकता है कि आप अब भी अपने स्नैपचैट से बेस्ट फ्रेंड्स को हटाना चाहें। यह सरल हो सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी बार स्नैप करते हैं या उनके साथ चैट करते हैं। आप पहले किसी को ब्लॉक कर सकते हैं और फिर उन्हें दोबारा जोड़ सकते हैं, लेकिन यह तरीका अब काम नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *