All the Paint 3D Keyboard Shortcuts You Must Know

All the Paint 3D Keyboard Shortcuts You Must Know

पेंट 3डी विंडोज 11 पर छवियों और चित्रों को बनाने और संपादित करने के लिए एक शक्तिशाली टूल है। यह कई सुविधाएं प्रदान करता है जो आपको 3डी आर्टवर्क और डिज़ाइन प्रोजेक्ट बनाने में मदद कर सकते हैं। पेंट 3डी के साथ अधिक उत्पादक होने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कीबोर्ड शॉर्टकट में महारत हासिल करना है।

इन्हें जानने से चीजों की गति बढ़ जाएगी क्योंकि ये आपको केवल कुछ कीस्ट्रोक्स के साथ कुछ सुविधाओं तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं। एप्लिकेशन का अधिकतम लाभ उठाने में आपकी मदद करने के लिए यहां शॉर्टकट की एक व्यापक सूची दी गई है।

माइक्रोसॉफ्ट पेंट 3डी कीबोर्ड शॉर्टकट

अपने सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और बहुमुखी उपकरणों के साथ, पेंट 3D छवियों को संपादित करना पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। इसका उपयोग करने के कई तरीके हैं, पेंट 3डी में एक छवि को धुंधला करने से लेकर सुंदर डिज़ाइन बनाने के लिए इसका उपयोग करने तक।

हालाँकि, बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं कि पेंट 3डी में कई कीबोर्ड शॉर्टकट भी उपलब्ध हैं जो समय बचाने और आपकी उत्पादकता बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

यदि आप Microsoft पेंट 3D के लिए नए हैं, या भले ही आप एक अनुभवी उपयोगकर्ता हैं, तो आपके लिए उपलब्ध सभी कीबोर्ड शॉर्टकट्स के बारे में जानना अच्छा है।

सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप बुनियादी बातों के लिए हमारे विंडोज कीबोर्ड शॉर्टकट अल्टीमेट गाइड को देखें। एक बार जब आप काम पूरा कर लेते हैं, तो हमने पेंट 3डी कीबोर्ड शॉर्टकट की एक सूची तैयार की है, जिसे आपको अवश्य ही जानना चाहिए।

माइक्रोसॉफ्ट पेंट 3डी का अधिकतम लाभ उठाएं

चाहे आप एक अनुभवी कलाकार हों या पूरी तरह से शुरुआत करने वाले, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सही टूल और ट्रिक्स तक पहुंच वास्तव में आपकी रचनात्मकता को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकती है। पेंट 3डी में, कीबोर्ड शॉर्टकट कार्यों को तेज़ी से करने में आपकी सहायता करते हैं। यहां कुछ कीस्ट्रोक्स हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

इंटरनेट से कनेक्ट होने वाले प्रत्येक उपकरण का एक मीडिया एक्सेस कंट्रोल (MAC) पता होता है जो विशिष्ट रूप से ऑनलाइन इसकी पहचान करता है। आपके विंडोज पीसी, स्मार्टफोन, टैबलेट और स्मार्टवॉच का एक अद्वितीय मैक पता है जो इसे इंटरनेट पर अन्य उपकरणों के साथ संवाद करने की अनुमति देता है।

12-वर्ण अल्फ़ान्यूमेरिक मैक पता निर्माता द्वारा आपके डिवाइस के नेटवर्क एडेप्टर के भीतर परिभाषित किया गया है। यह आमतौर पर नेटवर्क रूटिंग प्रोटोकॉल सेट अप करने या नेटवर्क पर डेटा भेजने के लिए उपयोग किया जाता है। आपको अपने नेटवर्क को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए भी इसकी आवश्यकता हो सकती है।

1. सेटिंग ऐप से अपने विंडोज 11 पीसी का वाईफाई या ईथरनेट मैक एड्रेस ढूंढें

विंडोज 11 में सेटिंग्स ऐप उपयोगिता के मामले में बड़े पैमाने पर अपग्रेड है और एक विशिष्ट सेटिंग को तुरंत ढूंढना आसान बनाता है। यहां बताया गया है कि आप विंडोज 11 सेटिंग्स ऐप के जरिए अपने डिवाइस का मैक एड्रेस कैसे पा सकते हैं।

Windows IP कॉन्फ़िगरेशन Wifi, ईथरनेट और आपके द्वारा सेट की गई किसी भी वर्चुअल मशीन के लिए नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन विवरण दिखाएगा। आप यह सुनिश्चित करने के लिए वर्णन फ़ील्ड का उपयोग कर सकते हैं कि आप सही प्रकार के MAC पते का उपयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *