The 3 Best Christmas-Themed Wallpaper Collections for Linux

The 3 Best Christmas-Themed Wallpaper Collections for Linux

छुट्टियों के पूरे मौसम के साथ, क्रिसमस-थीम वाले वॉलपेपर के साथ अपने लिनक्स पीसी को रीफ्रेश करने का यह एक अच्छा समय है।

जब आपके पास चुनने के लिए बहुत सारी वॉलपेपर वेबसाइटें हैं, तो आप कैसे जानेंगे कि किन साइटों पर सर्दियों के विषयों की उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां हैं, क्रिसमस के दृश्यों से लेकर बड़े शहर की रोशनी और कार्रवाई दिखाने वाले बाहरी दृश्यों तक? जादुई दृश्य पेश कर रहे हैं?

इन वॉलपेपर संग्रहों के साथ आपको अपने लिनक्स पीसी के अनुरूप एक संपूर्ण डेस्कटॉप पृष्ठभूमि छवि खोजने में कोई परेशानी नहीं होगी।

1. जोकर संग्रह

मार्क एक डिजिटल कलाकार है जो ज्यादातर पेंगुइन पात्रों के लिए जाना जाता है जो उनके डिजिटल क्रिसमस थीम में पॉप अप होते हैं। कई साल पहले से कई श्रृंखलाएं हैं। हालांकि यह केवल एक डिजिटल कलाकार संग्रह है, कई क्रिसमस-थीम वाली छवियां हैं जो लिनक्स डेस्कटॉप के लिए एकदम सही दिखती हैं।

एक योग्य उल्लेख यह है कि मार्क एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म डाउनहिल स्की गेम पर भी काम कर रहा है जिसमें “टक्स” पेंगुइन की विशेषता है। इस कलाकार के वॉलपेपर संग्रह में से चुनें, उसकी सक्रिय परियोजनाओं को देखें, या दोनों को उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर देखें।

2. अल्फा कोडर्स द्वारा 4000+ क्रिसमस वॉलपेपर

चुनने के लिए बहुत सारी तस्वीरें हैं (जो, पहली बार में भारी लग सकती हैं)। फिर भी, इस वेबसाइट के शीर्ष के पास एक खोज कार्य है, यह जानने में आराम करें। इन चित्रों की प्रारंभिक प्रतिक्रिया यह है कि वे अधिक पारंपरिक दिख रहे हैं (जैसा कि आप पोस्टकार्ड या पहेलियों पर देखते हैं)।

सभी छवियों को पिक्सेल आकार के साथ लेबल किया गया है, इसलिए आप आसानी से इसकी तुलना अपने कंप्यूटर स्क्रीन के रिज़ॉल्यूशन (पिक्सेल काउंट) से कर सकते हैं। अन्यथा, आपको छवि या तो खिंची हुई या पिक्सेलयुक्त मिलेगी।

चाहे आप पारंपरिक विंटर आउटडोर थीम की तलाश कर रहे हों या बर्फ के तूफान में प्लास्टिक के धूप के चश्मे के साथ सांता, आपके लिए चुनने के लिए कई विकल्प हैं। यदि आप तय नहीं कर सकते हैं, तो अपने नए पृष्ठभूमि छवि संग्रह को स्वचालित रूप से घुमाने के लिए स्वचालित रूप से वॉलपेपर के बीच स्विच करने पर विचार करें।

3. GetWallpapers द्वारा क्रिसमस विलेज बैकग्राउंड

क्रिसमस गांव के वॉलपेपर की यह श्रृंखला उन दृश्यों से है जो देखने में ऐसे लगते हैं जैसे वे रूडोल्फ क्लासिक से आधुनिक शहरों में विक्रेताओं और आसमान से आए दृश्यों के साथ आए हों।

हालांकि किसी एक को चुनना मुश्किल हो सकता है, फिर भी अपने बारे में सुनिश्चित रहें। यदि आप अपना विचार बदलते हैं, तो आप हमेशा किसी भी समय वेबसाइट पर जा सकते हैं।

लिनक्स पर एक कस्टम डेस्कटॉप पृष्ठभूमि जोड़ना

आप पहले यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आपकी छवि आपके स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन से मेल खाने के लिए काफी बड़ी है। ऐसा करने के लिए, अपना टर्मिनल खोलें और टाइप करें।

आपको कुछ ऐसा दिखाई देना चाहिए: आयाम: 3840×1305 पिक्सेल (1016×345 मिलीमीटर)।

जब आपको अपने डेस्कटॉप के लिए सही छवि मिल जाए, तो आपको केवल उस पर राइट-क्लिक करना है और संदर्भ मेनू से इस रूप में सहेजें चुनें। इमेज को यादगार डायरेक्टरी में सेव करें ताकि आप इमेज को बाद में ढूंढ सकें।

अधिकांश वॉलपेपर वेबसाइट छवि के आकार को ओवरले के रूप में दिखाएंगी। यदि नहीं, तो अपनी डाउनलोड की गई छवि ढूंढें और उसे अपने फ़ाइल प्रबंधक में राइट-क्लिक करें। गुण और फिर छवि टैब चुनें। फिर आपको दी गई छवि के लिए पिक्सेल की संख्या दिखाई देगी। यदि यह आपके स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन से मेल खाता है, तो बढ़िया। यदि नहीं, तो आप GNOME सेटिंग मेनू में कभी भी समायोजन कर सकते हैं।

सुपर कुंजी दबाएं और सेटिंग्स टाइप करें। उपस्थिति का चयन करें और पृष्ठभूमि देखने तक नीचे स्क्रॉल करें।

अपने डेस्कटॉप वॉलपेपर को अपग्रेड करने के कौशल से लैस, अब आपको बस एक ऐसी छवि ढूंढनी है जो आपके स्वाद के अनुकूल हो।

कौन सा क्रिसमस-थीम वाला बैकग्राउंड वॉलपेपर आपके लिए है?

चुनाव वास्तव में कठिन है। लेकिन, आपके नए क्रिसमस-थीम वाले वॉलपेपर संग्रह को ताज़ा करने में मदद के लिए उपरोक्त स्क्रिप्ट का उपयोग करने के विकल्प हैं ताकि आपको केवल एक छवि चुनने के लिए मजबूर न होना पड़े!

एक नई पृष्ठभूमि छवि चुनना छुट्टियों की भावना में आने का एक शानदार तरीका है। इस छुट्टियों के मौसम में आपको बस अपनी पसंदीदा क्रिसमस संगीत प्लेलिस्ट, अपने पसंदीदा गर्म पेय और आरामदायक चप्पल की आवश्यकता है।

गर्म रहें और उस संपूर्ण पृष्ठभूमि छवि को चुनने का आनंद लें जो आपके लिए एकदम सही है।

अपना वॉलपेपर बदलना एक सरल कंप्यूटर वैयक्तिकरण कदम है, लेकिन यह आपके मूड और उत्पादकता पर भारी प्रभाव डाल सकता है। और आज के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले वॉलपेपर का उपयोग करना आवश्यक है। पुराने CRT मॉनिटर के वे छोटे वॉलपेपर अब इसे नहीं काटेंगे।

चाहे आप उच्च-गुणवत्ता वाले वॉलपेपर का एक संग्रह बनाना चाहते हैं या केवल अपने कंप्यूटर के साथ आए सामान्य डिफ़ॉल्ट पृष्ठभूमि को बदलना चाहते हैं, यहां उच्च-गुणवत्ता वाली छवियों से भरी सबसे अच्छी वॉलपेपर साइटें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *